परमात्मा कहते हैं “मैं एक हूँ और एक ही बार आता हूँ।”

मातेश्वरी जी के अनमोल महावाक्य :-

Ma Jagdamba , माँ जगदम्बा स्वरस्वती
Ma Jagdamba , माँ जगदम्बा स्वरस्वती

यह जो मनुष्य गीत गाते हैं ओ गीता के भगवान अपना वचन निभाने आ जाओ। अब वो स्वयं गीता का भगवान अपना कल्प पहले वाला वचन पालन करने के लिये आये हैं और कहते हैं हे बच्चे, जब भारत पर अति धर्म ग्लानि होती है तब मैं इसी समय अपना अन्जाम पालन करने (वायदा निभाने) के लिये अवश्य आता हूँ।

अब मेरे आने का यह मतलब नहीं कि मैं कोई युगे युगे आता हूँ। सभी युगों में तो कोई धर्म ग्लानि नहीं होती, धर्म ग्लानि होती ही है कलियुग में, तो परमात्मा कलियुग के अन्त समय में आता है। और कलियुग फिर कल्प कल्प आता है, तो जरूर वह कल्प-कल्प आता है।

कल्प में फिर चार युग हैं, उसको ही कल्प कहते हैं। आधाकल्प सतयुग त्रेता में सतोगुण सतोप्रधान है, वहाँ परमात्मा के आने की कोई जरुरत नहीं और द्वापर युग से तो फिर दूसरे धर्मों की शुरुआत है, उस समय भी अति धर्म ग्लानि नहीं है, इससे सिद्ध है कि परमात्मा तीनों युगों में तो आता ही नहीं है,

बाकी रहा कलियुग, उसके अन्त में अति धर्म ग्लानि होती है। उसी समय परमात्मा आए अधर्म विनाश कर सत् धर्म की स्थापना करते हैं। अगर द्वापर में आया होता तो फिर द्वापर के बाद सतयुग होना चाहिए फिर कलियुग क्यों? ऐसे तो नहीं कहेंगे परमात्मा ने घोर कलियुग की स्थापना की, अब यह तो बात नहीं हो सकती

इसलिए परमात्मा कहते हैं मैं एक हूँ और एक ही बार आए अधर्म अथवा कलियुग का विनाश कर सतयुग की स्थापना करता हूँ तो मेरे आने का समय संगमयुग है।

अच्छा – ओम् शान्ति।

SOURSE: 10-5-2022 प्रात: मुरली ओम् शान्ति ”अव्यक्त-बापदादा” मधुबन.

अन्य ब्लॉग पढ़े – लिंक्स : “आत्मा और परमात्मा में फर्क” , “परमात्मा एक है बाकी सर्व मनुष्य आत्माये हैं” , “भगवान के आने का अनादि रचा हुआ प्रोग्राम” , “परमात्मा को त्रिमूर्ति क्यों कहते हैं?” , “ परमात्मा करनकरावनहार कैसे है? ” , Official Madhuban Murli Website : Official Brahma Kumaris Daily Murli (madhubanmurli.org)

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *